Best Shayari And Status

10/recent/ticker-posts

Whatsapp Status And Shayari

इतिहास का सबसे अमीर आदमी जिसे आज कोई नही जानता - Real Story

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, दोस्तों वर्तमान समय में दुनिया में बहुत सारे अमीर आदमी है इनके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। यदि पूछा जाए कि दुनिया का सबसे अमीर आदमी कौन है तो इसका जवाब सिर्फ 10% लोग ही दे पाएंगे। जब वर्तमान समय के अमीर लोगों के नाम लोगों को मालूम नहीं है तो इतिहास के अमीर लोगों के नाम से दूर की बात है।

दोस्तों आज हम आप लोगों को इतिहास के सबसे अमीर आदमी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आज कोई नहीं जानता है दोस्तों बता दें जैकब फग्गर इतिहास के सबसे अमीर आदमी माने जाते हैं, जो एक जर्मन व्यापारी और बैंकर थे। बतादे इनके पास लगभग 400 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति थी। यदि इस संपत्ति को आज के समय में जोड़ा जाए तो 25 खरब रुपए के आसपास होगी जो आज के सभी अमीरों से कहीं ज्यादा अधिक है।

दोस्तों जब पूरी दुनिया में दो बड़ी ताकत रोमन और पोप चलते थे तब जैकब इन दोनों ताकतों को पैसा दिया करता था। आपको जानकर हैरानी होगी कि जैकब पहले एक गरीब व्यक्ति हुआ करते थे जिन्होंने अखबार बेचते हुए एक समाचार एजेंसी खोली उसके बाद उन्होंने एक बचत खाते से बैंकर बनने की शुरुआत की। उसके बाद इन्होंने पूरी दुनिया को ब्याज देना सिखाया उस समय यह अपने बैंक में पैसे जमा कराने पर ग्राहकों को 5 फीसदी अधिक ब्याज दिया करते थे।

दोस्तों उस समय इनके बैंक में दुनिया के सबसे ज्यादा ग्राहक मौजूद हुआ करते थे इन्होंने अपने जीवन काल में गरीबों के लिए काफी ज्यादा काम किया है इन्होंने ही पहले कैसे बिल्डिंग का निर्माण करवाया था जिसमें रहने वाले व्यक्ति का किराया पूरे साल भर में मात्र $1 रहता था।

उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी. अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले. इस खबर के बारे में अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.

Post a Comment

0 Comments