नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, आज मैं क्रिकेट के मैदान में एलईडी स्टंप की कीमत के बारे में एक दिलचस्प लेख लाया हूं। इस लेख को आप सभी के साथ यहाँ साझा करता हूँ। क्रिकेट सज्जनों का खेल है और जैसा कि आप जानते हैं कि हम सिर्फ स्टंप्स के बिना क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्टंप बहुत महत्वपूर्ण होते हैं और उन्हें बहुत सावधानी से बनाया जाता है।

वर्तमान में विश्व एकदिवसीय और टी 20 के अधिकांश मैचों में एलईडी स्टंप का उपयोग कर रहा है और ये स्टंप बहुत सटीक हैं। इसलिए बहुत हाईटेक स्टंप हैं जिनकी कीमत आपके हिसाब से बहुत ज्यादा है। इन स्टंप्स के एक सेट की कीमत 40 हजार डॉलर यानी लगभग 28 लाख रुपये है।

जब भी कोई चीज उन्हें छूती है या जब गेंद उन्हें छूती है तो ये स्टंप चमकने लगते हैं। जब गेंद विकेटों को छूती है और घंटी हवा में फेंक दी जाती है, तो घंटी भी चमकती है।

उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी. अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले. इस खबर के बारे में अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.