नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, दोस्तों भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा जनसंख्या वाला देश है भारत में सबसे ज्यादा हिंदू धर्म को मानने वाले लोग निवास करते हैं दोस्तों हिंदू धर्म के लोग भगवान को मंदिर में पूछते हैं इसलिए भारत में काफी ज्यादा मंदिर है। आज हम आप लोगों को दुनिया के सबसे ऊंचे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका निर्माण भारत में हो रहा है।

दोस्तों दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर भारत के वृंदावन में चंद्रोदय नाम से बनाया जा रहा है यह भगवान श्री कृष्ण का मंदिर होगा जिसकी ऊंचाई लगभग 210 मीटर के आसपास होगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस मंदिर के निर्माण के लिए लगभग 300 करोड रुपए पैसा खर्च होंगे।

इस मदिर की नीव 60 मीटर गहरी रखी गयी है। इस मंदिर की वास्तु कला एक दम अचम्भित करने वाली होगी। यह मंदिर इतना मजबूत होगा की इसको आठ रिएक्टर स्केल वाला भूकम्प और 170 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाला हवाई तूफान भी इसका कुछ नही बिगाड सकता है।

इस मंदिर में वाचनालय, भगवान श्री कृष्ण की लीला और भी कई आधुनिक चीजें लगाई जाएगी जो इस मंदिर की खूबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ा देंगे। यह भारत का भारत का सबसे सुंदर मंदिर होगा। बता दे इस मंदिर में पांच किलोमीटर अंदर तक वन लगाये जायेंगे।

उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले. इस खबर के बारे में अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें