नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे ,वैसे देखा जाए तो इतिहास है मैं कई खूबसूरत और आकर्षक की स्त्रियों ने जन्म लिया था जिनके लिए कई बड़े-बड़े योद्धाओं के बीच बड़े बड़े युद्ध लड़े लड़े गए थे। लेकिन दोस्तों आज हम आप लोगों को इतिहास की एक ऐसी खूबसूरत स्त्री के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जहर दिया गया था और उसे मारने की कोशिश की गई थी।

दोस्तों भारत में कई खूबसूरत स्त्रियों ने जन्म लिया था जिनमें से एक खूबसूरत स्त्री जिसका नाम मीराबाई थी, का भी जन्म हुआ था दोस्तों मेरा भाई अपनी खूबसूरती की वजह से पूरे राज्य भर में प्रसिद्ध थी लेकिन इसके अलावा मीराबाई भगवान श्री कृष्ण की परम भक्त मानी जाती थी। कहा जाता है कि मीराबाई ने भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में अपने आप को इतना लीन कर दिया कि वह सब कुछ भूल गई।

दोस्तों मीरा बाई का जन्म 1504 इसवी में राजस्थान के जयपुर के मेड़ता शहर में हुआ है, जो भगवान श्री कृष्ण ने से काफी ज्यादा प्रेम करती थी। मीरा बाई बचपन से ही श्रीकृष्ण से प्रेम करती थी। जिसके कारण हमेशा मीरा बाई कृष्ण भक्ति में डूबी रहती थी। दोस्तों मीराबाई को कई बार जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी लेकिन मीराबाई की मृत्यु नहीं हुई थी। मीरा ने अपने जीवनकाल में बहुत से समाजसुधारक कार्य किया था। मीरा बाई अपने समय की सबसे बड़ी भक्त थी। जिससे खुद कृष्ण मिलने आते थे। मीरा जहाँ भी जाती थी लोग उन्हें मान सम्मान देते थे।

उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले. इस खबर के बारे में अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें