Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

यह लक्षण शरीर के अंदर नजर आए तो समझें शुगर है, भूलकर भी ना करें नजरअंदाज - Health Tips

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, दोस्तों शुगर शुरू होने के कई लक्षण आरंभ में ही नजर आने लगते हैं। तरह-तरह की छोटी मोटी शारीरिक समस्याओं में व्यक्ति परेशान होना शुरू हो जाता है। लेकिन आज हम आपको शुगर के लक्षणों के बारे में बताने वाले हैं। तो आइए जानते हैं।

बार-बार पेशाब आना

डायबिटीज के शुरुआत में ही व्यक्ति के शरीर में यूरिन मात्रा बढ़ जाता है। बढ़ा हुआ यूरिन डायबिटीज का मुख्य लक्षण हो सकता है। यूरिन किडनी को सीधा प्रभावित करता है तो बढ़ा हुआ यूरिन बहुत ही नुकसानदायक होता है।

शरीर में झुनझुनाहट रहना

व्यक्ति को शरीर के अंगों में जैसे हाथ में कंधों में जोड़ों में इन सब अंगों में झुनझुनाहट महसूस होना शुगर के शुरुआती लक्षण हो सकते हैं।

भूख लगना

इस लक्षण में व्यक्ति को तेज भूख लगने लगती है। खाना खाने के बाद भी उसको यह इच्छा होती है कि मुझे और खाना खाना है।

चोट या घाव जल्दी ना भरना

डायबिटीज के शुरुआती लक्षणों में व्यक्ति के शरीर में अगर चोट लग जाती है। या कहीं पर घाव हो जाता है। और यह जल्दी ठीक नहीं होता है। तो यह भी एक डायबिटीज के लक्षण हो सकते हैं।

फोड़े फुंसी

शुगर लेवल बढ़ने पर फोड़े फुंसी की समस्या अक्सर आरंभ हो जाती है। डायबिटीज के शुरुआती लक्षण पर व्यक्ति को शरीर पर या फिर चेहरे पर फोड़े फुंसी की समस्या होने लगती है। आपको अगर यह समस्या होने लगी है तो यह भी डायबिटीज का एक लक्षण हो सकता है।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.

Post a comment

0 Comments