नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, आजकल बहुत से लोगों के बाल कम उम्र में ही सफेद हो रहे हैं। और बाल झड़ने भी लगे हैं इन सभी समस्याओं के लिए आप लोग अमरूद के पत्तियों का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं। तो आइए जानते हैं।

नुस्खे को बनाने की विधि

10 पत्ते अमरूद के लेकर उसको पानी में उबाल लें उसके बाद जब पानी आधा रह जाए। तब उस पानी को बालों की जड़ों में लगा ले। कुछ घंटों तक बालों को साधारण पानी से ना धोए उसके बाद आप साधारण पानी से बालों को धो सकते हैं। यदि आप रात को यह उपाय करते हैं तब सुबह अपने बालों को आप पानी से धो सकते हैं। ऐसा करने से आपके बाल झड़ने बंद हो जाएंगे।

सफेद बालों को काला करें

अगर आप अपने सफेद बालों से परेशान हैं। तो आप अमरूद के पत्ते और नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए अमरूद की पत्तियों को पीसकर उसमें दो-तीन बूंद नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें। और इस पेस्ट को बालों में लगा ले इसके इस्तेमाल से बालों की रूसी भी दूर हो जाएगी।

अमरूद की पत्तियों के साथ कड़ी पत्तियों का इस्तेमाल करने से हफ्ते भर में सफेद बाल काले हो सकते हैं। इसके लिए अमरूद की पत्तियों को और कड़ी की पत्तियों को मिक्स कर उबाल लें। ठंडा होने के बाद इस पानी से सिर धो लें। इसके बाद किसी अच्छे शैंपू से बाल धो लें इस उपाय से आपके बाल काले हो जाएंगे।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.