Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

घरेलू नुस्खे को जरूर आजमाएं बालों में चमक चाहिए तो - Beauty Tips

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, हर कोई चाहता है कि उसके बाल सुंदर, मुलायम और लंबे हो ताकि वह सुंदर दिख सके और अगर हमारे बाल सुंदर नहीं है। तो हम चेहरे पर जितने भी महंगे प्रोडक्ट्स लगा ले लेकिन हमें खुद ही देखने में अच्छा नहीं लगता है। कुछ महिलाओं के बाल तो प्राकृतिक रूप से ही सुंदर होते हैं। पर अधिकतर महिलाओं के बाल सुंदर नहीं होते हैं। तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं। तो आइए जानते हैं।

इस नुस्खे को बनाने की विधि

इस नुस्खे को तैयार करने के लिए हमें जिस चीज की आवश्यकता होगी। वो है जैतून का तेल, एक चम्मच शहद, एक चम्मच देसी घी और एक पीस देसी अंडा इस नुस्खे को तैयार करना बिल्कुल आसान है। आपको करना बस इतना है कि आप पहले एक कटोरा ले लीजिए और उसमें जैतून का तेल, शहद और देसी अंडे को डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें।

जब यह एक पेस्ट बन जाए और तैयार हो जाए तो आप इस पेस्ट को अपने गीले बालों पर लगाएं। बाल पहले गीला कर ले उसके बाद इस पेस्ट को लगाएं और बालों की जड़ों में मसाज करें। फिर अपने बालों को तौलिए से ढक लें और 15 से 20 मिनट तक रहने दे। फिर बालों को गुनगुने पानी पानी से धो लें इस उपाय से आपके बालों में चमक आ जाएगी। आप इस उपाय को हफ्ते में तीन बार जरूर करें इससे आपके बाल लंबे, घने और चमकदार हो जाएंगे।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.

Post a comment

0 Comments