नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, होंठ हमारे शरीर का एक अहम अंग हैं। होंठ खूबसूरत और गुलाबी होने से खासकर महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। इस प्रकार हमारी खूबसूरती में होंठों का अहम योगदान होता है। लेकिन आजकल की तेज धूप की वजह से होंठ काले पड़ जाते हैं। और होंठ फट जाते हैं। आज की पोस्ट में हम आपके लिए दो ऐसे घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं जिनके इस्तेमाल से आपके होंठ फिर से गुलाबी और चमकदार हो जाएंगे। आइए जानते हैं। काले से काले होठों को बनाएं बिल्कुल गुलाबी और कोमल, अपनाएं ये 2 आसान घरेलू नुस्खे।

1. हल्दी का नुस्खा
आयुर्वेद के अनुसार हल्दी में अनेक प्रकार के औषधीय गुण पाए जाते हैं। जो होठों को गुलाबी कर सकते हैं। इस नुस्खे को तैयार करने के लिए दो चम्मच दूध में एक चम्मच हल्दी मिलाकर टूथ ब्रश की सहायता से होठों पर स्क्रब करें। और इसके बाद होठों पर लिप बाम लगा लें। दो-तीन दिन इस उपाय को करने से आपको फर्क देखने को मिल जाएगा।

2. नींबू और बादाम तेल का नुस्खा
फटे हुए और काले होठों को गुलाबी और कोमल बनाने के लिए नींबू और बादाम तेल का नुस्खा भी बहुत फायदेमंद है। नींबू होंठों पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाने का काम करता है। और बादाम का तेल होठों में नमी बरकरार रखता है। इन दोनों के इस्तेमाल से होंठ गुलाबी और कोमल रहेंगे।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.