हर इंसान को भाग्य | Motivational Status in Hindi - Hp Video Status

Latest Post

Sunday 11 July 2021

हर इंसान को भाग्य | Motivational Status in Hindi

Motivation Hindi Status

जीवन की परिभाषा ही यहो मुश्किलों और कठिनाइयों से शुरू होती है, लेकिन प्रत्येक इंसान के जीवन में सफलता और मुश्किलों की परिभाषा अलग अलग होती है। कोई होता है जो जीवन में छोटी छोटी मुश्किलों और रूकावटो से डर कर रुक जाता है और अपने लक्ष्य को ही भूल जाता है। लेकिन कोई होता है जिसके मार्ग में  कितनी भी मुश्किलें क्यों न आ जाये वो अपने मार्ग में अडिग रहता है और विपरीत परिस्थितियों में सदैव ही अपने लक्ष्य हो याद रखता है। जीवन केवल और केवल आपके Attitude पर ही निर्भर करता है, की आप किस नजरिये से अपने जीवन को देखते हो।

जीवन में मुश्किलों का महत्त्व : जब हम अपने जीवन में कोई सार्थक लक्ष्य बना लेते है और अपने सपनो को हासिल करने के लिए अपने कम्फर्ट झोन से निकल पड़ते है। तब वास्तव में हमारे जीवन में वास्तविकता की शुरुआत होती है। जब एक के बाद हमारे सामने कई सारी छोटी बड़ी मुश्किलें आने लगती है। लेकिन जीवन का तो अर्थ ही मुश्किलों भरी राह होता है, क्योकि जिस व्यक्ति के जीवन में समस्याए नही है। तब वह मरे हुए जीवित व्यक्ति के समान ही है। इसलिए मुश्किलों से डरे नही बल्कि उसने निबटते हुए खुद को मजबूत बनाइए

खुद पर विश्वास कीजिये: भले ही आपके जीवन में कितनी भी अधिक विपरीत परिस्थितिया ही क्यों न हो। लेकिन जब तक आपको खुद पर तथा खुद की काबिलियत पर पूरा भरोसा होता है। तब तक आपकी रहा आसान रहती है, जैसा की सभी की लाइफ की तरह ही हमारी लाइफ में भी कोई न कोई ऐसी मुश्किले अवश्य ही आती है। जो हमें भीतर से पूरी तरह से तोड़ कर रख देती है, लेकिन जो व्यक्ति इस कठिन समय में भी खुद पर भरोसा करता है। फिर वह व्यक्ति जीवन में आगे आने वाली किसी भी मुश्किल से घबराता नही है और सभी मुश्किलों को पार करते हुए जीवन में अपने लक्ष्य और सपनो को हासिल कर लेता है।

जीवन में प्रेरणा का महत्त्व : जब आप ढेर अपनी लाइफ के एक विशेष पडाव पर बहुत सारी मुश्किलों और दुविधाओ से गहरी जाते हो। तब आपको अपने जीवन में आगे कोई भी मार्ग नजर ही नही आता है। लेकिन इसी समय जब हम खुद में पूरी तरह से बिखर जाते है और हमें कुछ भी अच्छा और सकारात्मक सूझता ही नही है। तब हमें खुद के नेगेटिव विचारो को बाहर निकलने और जीवन में आगे बढ़ने के लिए किसी बाहरी प्रेरणा की आवश्यकता होती है।

आज हम आपके ऐसे ही Motivational Shayari Collection लाये है, इन बेहतरीन मोटिवेशनल स्टेटस की सहायता से आप अपने जीवन में कभी भी खुद को अकेला और हारा हुआ महसूस नही करोगे। क्योकि इन शानदार मोटिवेशनल शायरी में दुनिया के सफलतम लोगो की प्रेरणादायक बाते है। यह Motivational Status in Hindi आपको अपने जीवन में जीतने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे।

हमें आशा है की आपको Motivational Status in Hindi पर यह बेहतरीन आर्टिकल जरुर ही पसंद आएगा। इस आर्टिकल में मौजूद मोटिवेशनल शायरी स्टेटस आपको जीवन में कभी भी हार नही मानने देंगे और प्रत्येक पल आपको आगे बढ़ने और जीतने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

 

Find Hear Best Motivational Status in Hindi with images For Status. Hp Video Status Provide You Many Motivational Status in Hindi For Visit Website.
Motivational Status in Hindi

Motivational Status in Hindi

हर इंसान को भाग्य से ज़्यादा मिलता हे
यदि आप सोच ते हे की आपके पाव में जूते नहि हे
तो बहुत से एसे लोग भी हे जिनके पाव ही नहि हे

 

जीवन तो मुश्किलों भरी राह है और जो इस राह बार डगमगाने और गिरने और गिरते रहने के बावजूद भी चलते है वही एक दिन इतिहास रचते है और दुनिया के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनते है। दोस्तों जब आप अपने सपनो का पीछा करने के सफर में थक जाए और खुद को अकेला महसूस करने लगे। तब इस आर्टिकल में दिए गये Best Motivational Hindi Shayari  को अवश्य ही पढ़े क्योकि यह शानदार मोटिवेशनल शायरी  दुनिया के उन महानतम और सफलतम लोगो द्वारा कहे गये है।  जिन्होंने अपने जीवन में बहुत ही छोटी और साधारण सी शुरुआत करते हुए जीवन में सफलता प्राप्त की है। इस आर्टिकल में दुनिया के श्रेष्ठ लोगो द्वारा कहे गये  बेस्ट मोटिवेशनल शायरी है। जो आपको जीवन में कभी भी अकेला महसूस नही होने देंगे और न ही जीवन में किसी मोड़ पर कभी भी हार मानने देंगे।

दोस्तों इस दुनिया में प्रत्येक व्यक्ति के पास घमंड और आत्मविश्वास दोनों ही होती है। जिसमे घमंड यह होता है “की में ही इस काम को कर सकता हूँ” लेकिन आत्मविश्वास घमंड के बिलकुल ही विपरीत होता है। जिसमे किसी इंसान का आत्मविश्वास कहता है  ” में इस काम को कर सकता हूँ ” यह एक आत्म विश्वासी व्यक्ति का आत्मविश्वास होता है। हमे इन दोनों में से अपने जीवन में सिर्फ आत्म विश्वास ही आवश्यकता है, क्योकि घमंड किसी भी व्यक्ति को कही का नही छोड़ता है। लेकिन जीवन में सच्चा प्रयास और कड़ी मेहनत करने पर आत्मविश्वास आपको कही न कही अवश्य ही छोड़ता है। इसलिए सदैव अपने जीवन में घमंड के स्थान ओर सदैव आत्म विश्वास को उच्चतम स्थान दीजिये।

आज के इस बेहतरीन Motivational Shayari Status Hindi के आर्टिकल के अंत में हम आपसे यही कहना चाहेंगे।  की हमेशा खुद की काबिलियत पर भरोसा रखिये और यकीन मानिये की आप दुनिया में सबकुछ कर सके है जो आप सोच सकते है। बस देर तो इस बात की है की आप उस काम को कितनी लगन और कड़ी मेहनत के साथ निरंतर करते रहते हो। क्योकि जीवन में आपको वो नही मिलता है जो आपको चाहिए होता है। बल्कि इस जीवन में आपको वो मिलता है जो आपको चाहिए ही चाहिए और जिसके लिए आप अपनी शारीरिक और मानसिक सीमओं के पार जाने के लिए तैयार रहते हो।

हमें उम्मीद के साथ पूरा विश्वास भी है की आपको Hindi Motivational Shayari  पर यह बेहतरीन आर्टिकल अवश्य ही पसंद आया है। हमें पूरी आशा है की इस आर्टिकल में दिए गये शानदार मोटिवेशनल स्टेटस आपको अवश्य ही जीवन में आगे बढ़ने और कुछ बड़ा कर गुजरने के लिए प्रेरित करेंगे।  जब आप स्वयं इन मोटिवेशनल स्टेटस से प्रेरित होते है। तब आपका भी यह फर्ज बनता है की आप खुद की ही तरह दुसरो को भी अपने अपने जीवन में आगे बढ़ने और साधारण से हटकर कुछ करने के लिए इन मोटिवेशनल स्टेटस को शेयर करते हुए प्रेरित करे।

आशा करते है की आपको हमारे द्वारा लायी गयी Best Motivational Shayari, Motivational Shayari on Life, Motivational Shayari on Love, Motivational Shayari Pyar, Motivational Shayari Images, Motivational Shayari for Motivational Shayari for Friends, Motivational Shayari for Students, Motivational Shayari for Success, Motivational Shayari for Study, Motivational Shayari Collection in Hindi आपको अवश्य ही पसंद आई होगी। यदि आप के साथ साथ आपके दोस्त भी शायरीप्रेमी है। तब उन्हें भी अवश्य ही आप यह गुलज़ार शायरी अवश्य ही भेजे।

हम Hp Video Status खोज करते हुए आपके लिए मोटिवेशनल शायरी Motivational Shayari In Hindi तथा प्रेरणादायक शायरी और साथ ही साथ प्रेरक मोटिवेशनल स्टेटस शायरी निरंतर ही लाते रहेंगे।

 

No comments:

Post a Comment