हर रोज इस फल को खाली पेट खा लो, मिलेंगे ऐसे फायदे जो महंगी दवाइयों से भी नही मिलते - Health Tips - Hp Video Status

Latest Post

Wednesday 11 September 2019

हर रोज इस फल को खाली पेट खा लो, मिलेंगे ऐसे फायदे जो महंगी दवाइयों से भी नही मिलते - Health Tips

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, फलों का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत लाभकारी होता है, अगर हम नियम से फलों का सेवन करें तो इसके बेनिफिट्स को गिन पाना आसान नही होगा, आज हम आपको एक ऐसे ही फल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमे बहुत से न्यूट्रिशियंस होते हैं, जो हमारी सेहत के लिए किसी अमृत से कम नही है।

हम बात कर हैं किवी फल की, तो अगर आप रोज सुबह एक किवी फल खाली पेट खाते हैं, तो इससे क्या क्या लाभ मिलेंगे, आज हम आपको इसी के के बारे में बताने वाले हैं।

किवी में विटामिन सी, विटामिन E, विटामिन K, फोलिक एसिड और पोटेशियम भरपूर मात्रा में होते हैं, इसके अलावा इसमें ढेर सारे एंटीऑक्सीडेंट भी मौजूद होते हैं, यह दिल के रोगों, हाई ब्लड प्रेशर, त्वचा सम्बन्धित परेशानियों, डायबिटीज को और वजन को कम करने में सहायक होता है, चेहरे पर झुर्रियां, कील मुंहासे, असमय बालों का झड़ना, इस सभी समस्याओं को भी किवी फल दूर करता है।

इसमें बड़ी मात्रा में प्रोटीन होता है, जो फैट को बढने नही देता है, सुबह के समय इसे खाने से वजन कंट्रोल रहता है, इसमें मौजूद फाइबर पाचन तंत्र को मजबूत बनाता है, कब्ज की समस्या हो या लीवर की बीमारी, किवी फल के सेवन से ये परेशानियां दूर हो जाती हैं.

यह नसों में खून के जमने को रोकता है, इसमें पोटेशियम होता है जो ब्लडप्रेशर कंट्रोल रखता है, इसके सेवन से सूजन की समस्या नही होती है, ये अनिद्रा की परेशानी भी दूर करता है।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.


No comments:

Post a Comment