Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

जो लोगों हर रोज बीपी की दवाई खाते हैं, वो ध्यान से पढ़ें इसे, दूर होगी बहुत बड़ी परेशानी - Health Tips

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, आजकल ब्लड प्रेशर यानि कि बीपी बहुत आम समस्या बनती जा रही है, लेकिन ये जितनी आम समस्या बनती जा रही है उतनी ही परेशानी से भरी होती है, आमतौर पर हाई बीपी के मरीज को हर रोज दवाइयों का सेवन करना पड़ता है, जिससे बीपी कंट्रोल रह सके, लेकिन आज हम उन चीजो के बारे में बताने वाले हैं, जिनके सेवन से आपकी ये समस्या दूर हो सकती है।

1- सेब

हर दिन 2 सेब खाने से हाई बीपी कंट्रोल होता है, और लगातार सेब का सेवन करने से हाई बीपी की समस्या खत्म भी हो सकती है।

2- खीरा

दिन के किसी भी समय 1 से 2 खीरे खाने से बीपी की समस्या में राहत मिलती है, हम आपको बता दें भोजन के साथ सलाद के तौर पर खाया जाने वाला खीरा बीपी के लिए विशेष लाभकारी नही होता है, इसके लिए खीरा उस समय खाएं जब आपको हल्की भूख लगी हो।

3- नींबू पानी

सुबह खाली पेट गुनगुने पानी में एक चम्मच नींबू करस मिलाकर तैयार किया गया नींबू पानी पीना बीपी के लिए बहुत फायदेमंद होता है, आप चाहे तो इसमें एक चम्मच शहद भी मिक्स कर सकते हैं।

4- केला

केले में बहुत सारा पोटेशियम होता है, जो हाई बीपी को कंट्रोल करता है।

इन चीजों के नियमित सेवन से न केवल बीपी कंट्रोल होता है, बल्कि ये समस्या धीरे धीरे खत्म भी हो सकती है, और आप रोज रोज दवाइयां खाने से बच जाते हैं।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.

Post a comment

0 Comments