Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

दुबई की 5 सबसे घूमने में बेहतरीन जगह - Amazing Tour Places



दुबई की 5 सबसे घूमने में  बेहतरीन जगह

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, दोस्तों दुबई का नाम दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में शामिल है। बता दे कि यहा पर ऊंची-ऊंची इमारतों के साथ रेगिस्तान का खूबसूरत नजारा भी कहीं दिखाई देता है। दोस्तो यही वजह है कि दुनिया भर से लोग दुबई घूमने आते है। दोस्तों वैसे तो पूरा दुबई ही काफी खूबसूरत है। लेकिन आज हम आपको हमारी पोस्ट के माध्यम से दुबई की 5 सबसे बेहतरीन जगह बताने जा रहे हैं, जिनकी वजह से दुबई काफी फेमस है। बता दे कि सबसे ज्यादा लोग इन्हीं जगहों को देखने आते हैं।

1.अल कुदरा लेक

दोस्तो दुबई में कई खूबसूरत झीलें हैं जो सैलानियों का मन मोह लेती हैं, इन्हीं झीलों में से एक है अल कुदरा लेक। बता दे कि यह झील यहां आने वाले लोगों के लिए एक मशहूर पिकनिक स्पॉट के तौर पर जाना जाता है।

2.जबील पार्क

दोस्तो दुबई के जबील पार्क की खूबसूरती देखते ही बनती है। बता दे कि इस पार्क में जाकर आप स्वीमिंग और साइक्लिंग का मजा ले सकते हैं।

3.दुबई फाउंटेन

दोस्तो दुबई की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा को यहां आने वाले सैलानियों की पहली पसंद माना जाता है। बता दे कि इस ऊंची इमारत के ठीक सामने दुबई फाउंटेन का मनमोहक नजारा भी देखने को मिलता है। करीब 140 मीटर की ऊंचाई तक जाने वाले इस फाउंटेन को अगर आपने नहीं देखा तो फिर क्या देखा।

4.रूफटॉप गार्डन

दोस्तो दुबई स्थित ऊद मेथा के रूफटॉप गार्डन की तो बात ही निराली है। बता दे कि यहां जाकर आप खुले आसमान के नीचे मूवी देखने का भरपूर मजा ले सकते हैं। दोस्तो यहां आपको बीनबैग, स्नैक्स जैसी हर सुविधा मिलेगी और मजे की बात तो यह है कि इसके लिए आपको पैसे भी खर्च नहीं करने होंगे।

5. अल फहीदी फोर्ट और म्यूजियम

दोस्तो दुबई म्यूजियम वाकई में बेहद खूबसूरत है, जहां इतिहास से जुड़ी हर चीज की जानकारी पर्यटकों को बेहद आसानी से मिल जाती है। इसके अलावा दुबई के हजारों साल पुराने फहीदी फोर्ट की खूबसूरती सैलानियों का मन मोह लेती है।

उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.


Post a comment

0 Comments