दुनिया के 10 क्षेत्रफल की दृष्टि से सबसे बड़े देश ये हैं - Amazing Places - Hp Video Status

Latest Post

Wednesday 11 September 2019

दुनिया के 10 क्षेत्रफल की दृष्टि से सबसे बड़े देश ये हैं - Amazing Places

दुनिया के 10 क्षेत्रफल की दृष्टि से सबसे बड़े देश ये हैं

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, दुनिया बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिन्हें मालूम नहीं है कि चेत्रफल की दृष्टि से दुनिया का सबसे बड़ा देश कौन सा है आज हम आप लोगों को छेत्रफल की दृष्टि से दुनिया के 10 सबसे बड़े देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए दोस्तों जानते हैं दुनिया के सबसे बड़े देशों के बारे।

10. अल्जीरिया

दोस्तों क्षेत्रफल की दृष्टि से अल्जीरिया दुनिया का दसवां सबसे बड़ा देश है। इस देश का कुल क्षेत्रफल 23.81 लाख वर्ग किलोमीटर के आसपास है।

9. कजाकिस्तान

दोस्तों क्षेत्रफल की दृष्टि से कजाकिस्तान दुनिया का 9वां सबसे बड़ा देश है। इस देश का कुल क्षेत्रफल लगभग 27.24 लाख वर्ग किलोमीटर के आसपास है।

8. अर्जेंटीना

दोस्तों क्षेत्रफल की दृष्टि से अर्जेंटीना दुनिया का आठवां सबसे बड़ा देश माना जाता है। अर्जेंटीना का कुल क्षेत्रफल 27.80 लाख वर्ग किलोमीटर है।

7. भारत

दोस्तों क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत दुनिया का सातवां सबसे बड़ा देश माना जाता है। भारत का कुल क्षेत्रफल लगभग 32.87 लाख वर्ग किलोमीटर के आसपास है।

6. ऑस्ट्रेलिया

दोस्तों क्षेत्रफल की दृष्टि से आस्ट्रेलिया दुनिया का छठवां सबसे बड़ा देश माना जाता है। ऑस्ट्रेलिया का कुल क्षेत्रफल 77.41 लाख वर्ग किलोमीटर के आसपास है।

5. ब्राजील

दोस्तों क्षेत्रफल की दृष्टि से ब्राजील दुनिया का पांचवा सबसे बड़ा देश माना जाता है। ब्राजील का कुल क्षेत्रफल पर 85.14 लाख वर्ग किलोमीटर के आसपास है।

4. चीन

क्षेत्रफल की दृष्टि से चीन दुनिया का चौथा सबसे बड़ा देश माना जाता है। चीन का कुल क्षेत्रफल 95.96 लाख वर्ग किलोमीटर के आसपास है।

3. अमेरिका

दोस्तों क्षेत्रफल की दृष्टि से अमेरिका दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा देश है। अमेरिका का कुल क्षेत्रफल 98.26 लाख वर्ग किलोमीटर के आसपास है।

2. कनाडा

दोस्तों क्षेत्रफल की दृष्टि से कनाडा दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश है। इस देश का कुल क्षेत्रफल 99.84 लाख वर्ग किलोमीटर के आसपास है।

1. रूस

दोस्तों क्षेत्रफल की दृष्टि से रूस दुनिया का सबसे बड़ा देश माना जाता है। रूस का कुल क्षेत्रफल लगभग एक करोड़ 71 लाख वर्ग किलोमीटर के आसपास है।

उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.

No comments:

Post a Comment