Best Shayari And Status

10/recent/ticker-posts

Whatsapp Status And Shayari

भारतीय अक्षय ऊर्जा दिवस | Indian Renewable Energy Day Shayari Status

Indian Renewable Energy Day Shayari Status

नमस्कार दोस्तों, आज बात करने वाले हैं भारतीय अक्षय ऊर्जा दिवस (Indian Renewable Energy Day) कब और क्यों मनाया जाता है ? और जानेंगे अक्षय ऊर्जा क्या है? इसी के साथ हम पढ़ेंगे ठीक है ठीक है ठीक है, Renewable Energy Day Shayari Status Quotes Image in Hindi, आपके जनरल नॉलेज के लिए आर्टिकल आपके लिए लाभकारी साबित होने वाला है, आपको यह लेख अंत तक पढ़ना चाहिए।

 

भारतीय अक्षय ऊर्जा दिवस, Indian Renewable Energy Day Shayari Status Quotes in Hindi
Indian Renewable Energy Day Shayari Status


This Indian Renewable Energy Day Shayari Status With Out Logo Image Download Click Hear


भारतीय अक्षय ऊर्जा दिवस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अक्षय ऊर्जा का अर्थ होता है – “ऊर्जा के स्त्रोत को बिना नुकसान पहुंचायें ऊर्जा प्राप्त करना“ हो सकता है अभी आपको समझ ना आया हो इस हम आपको इसे सरल भाषा में समझाते है, आपने कभी ना कभी अपने घर के आस-पास है किसी या रिहायशी इलाके में देखा होगा की छतो पर सोलर पैनल ( Solar Panel ) लगे होते है। यह सूर्य से ऊर्जा ग्रहण करता और इससे पर्यावरण और सूर्य को किसी प्रकार की हानि नहीं होती, बल्कि इससे पर्यावरण को लाभ ही पहुँचता है। इस लिए अक्षय ऊर्जा ( Renewable Energy ) कहते है। इस ऊर्जा से घर के सभी बिजली से चलने वाली सभी चीजों को चला सकते हैं।

भारतीय अक्षय ऊर्जा दिवस ( Indian Renewable Energy Day )  हर वर्ष 20 अगस्त को मनाया जाता है, इस वर्ष Friday को यानि 20 अगस्त 2021 को यह दिवस मनाया जा रहा है, इस दिवस को मनाने के पीछे मुख्य उद्देश्य यह है कि लोगो को अक्षय ऊर्जा के बारे में जागरूक किया जा सके, और ज्यादा से ज्यादा लोगों को अक्षय ऊर्जा ( Renewable Energy )  का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया जा सके, इससे पर्यावरण को भी बचाया जा सकता है।

हम आशा करते हैं कि अक्षय ऊर्जा ( Hp Video Staus ) पर दी गई यह जानकारी आपको जरूर पसंद आई होंगी, साथ ही आपको Indian Akshay Urja Day Quotes Shayari Status in Hindi भी पसंद आये होंगे, अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो आप इसे अपने दोस्तों और परिजनों के साथ शेयर कर सकते हैं, इसी तरह की जानकारी जानने के लिए हमारे साथ बने रहे।

Post a Comment

0 Comments