Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

सुंदर और साफ समुद्र तट को देखना है तो गोवा नहीं वर्कला जाएं - Tour Places

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, 

वर्कला, केरल

कोल्लम शहर से तीस किमी दूर बसा है वर्कला। इस जगह की खासियत है कि यहां पर भी गोवा के जैसे खूबसूरत बीच हैं। जो अभी तक पर्यटकों की नजर से बचे हुए हैं। इसलिए वर्कला के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। लेकिन एक बार इस जगह की यात्रा करने के बाद आप यहां की सुंदरता को भूल नहीं पाएंगे। पहाड़ और समुद्र के अद्भुत संगम को देखकर आप भावविभोर हो जाएंगे। पहाड़ों के बीच से बहते पानी के सोते में बीच से नहाने के बाद शावर लिया जा सकता है।

क्या-क्या है घूमने के लिए

सिवागिरिपत्ति

वर्कला में केवल बीच ही नहीं और भी बहुत सी जगहें हैं। ऐसी ही जगह है सिवागिरपत्ती। यहां पर घूमने के लिए बाइक भी किराये पर मिल जाती है। जिसकी मदद से कहीं भी आसानी से जाया जा सकता है।

सिवागिरी मठ

वर्कला स्टेशन से दो किमी की दूरी पर बना है नारायण गुरू की समाधि, जो कि एक समाज सुधारक थे। इस आश्रम में केवल कुछ समय के लिए ही इनकी समाधि के दर्शन होते हैं।

जनार्दन स्वामी क्षेत्र

विष्णु जी का यह मंदिर दो हजार साल पुराना है। इस मंदिर में जाने के लिए आपको बहुत सारी सीढिया चढ़नी पड़ेगी।

कापिल बीच 

इस बीच की खासियत यह है कि यहां पर एक तरफ बीच है और दूसरी तरफ झील। बारिश के समय यह झील और बीच मिलकर एक हो जाते हैं इसलिए यहां पर तैराकी करना खतरनाक है।


उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी. अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले. इस खबर के बारे में अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.
 

 

Post a comment

0 Comments