कार या बस में होती है उल्टियां तो अपनाएं यह उपाय, तुरंत मिलेगी राहत - Health Tips - Hp Video Status

Latest Post

Wednesday 11 September 2019

कार या बस में होती है उल्टियां तो अपनाएं यह उपाय, तुरंत मिलेगी राहत - Health Tips

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, सफर चाहे छोटा हो या बड़ा हो किसी भी प्रकार का सफर हो क्या आपको लगता है। आपको आ जाएगी उल्टी, तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं। तो आइए जानते हैं।

लौंग

आप जब सफर में जाए तो आप अपने साथ लौंग ले लीजिए। और जैसे ही आपका जी मचलाने लगे वैसे ही एक लौंग को मुंह में रख लीजिए। और उसको थोड़ा थोड़ा चबाएं। जैसे ही लौंग खत्म हो जाए तो दूसरा लौंग मुंह में डाल ले। एक से दो बार करने के बाद आपका जी मिचलाना बंद हो जाएगा। और उल्टी की समस्या खत्म हो जाएगी यह प्रयोग आप घर से निकलते समय ही कर सकते हैं।

प्याज

प्याज बड़ी ही आसानी से सभी के घरों में मिल जाता है। आप प्याज का रस निकाल लें और आप थोड़ा सा अदरक का रस निकाल लें अब इन दोनों को एक एक चम्मच करके रस ले लीजिए। और इन दोनों को आप पी लीजिए। यह उपाय आप सफर में जाने से पहले करें इस उपाय से आपको 3 से 4 घंटे तक उल्टी की समस्या नहीं होगी।

इस उपाय से जी मचलाने की समस्या भी खत्म हो जाएगी। यदि आपका सफर लंबा है तो आप इस रस को अपने साथ बनाकर ले जाए। और जब आपको उल्टी की समस्या या जी मचलाने की समस्या आए। तो आप इस रस का सेवन करें इससे आपको छुटकारा मिल जाएगी।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.

No comments:

Post a Comment