Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

महिलाओं में यह लक्षण दिखाई दे तो समझ ले आ सकता है हार्ट अटैक जरूर जाने Health Tips

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, दोस्तों हार्ट अटैक की समस्या किसी को भी हो सकती है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ही लक्षण जो अगर दिखाई दे तो आप डॉक्टर से जरूर संपर्क करें। तो आइए जानते हैं।

सांस लेने में परेशानी

अगर दिल की समस्या होने वाली है या आपके शरीर में कुछ ऐसी समस्या उत्पन्न हो रही है। जो दिल से संबंधित है तो सबसे पहला लक्षण आपको दिखाई देगा वह हो सकता है कि आपको सांस लेने में समस्या हो।

शरीर के ऊपरी भाग में दर्द

जैसे कि कंधे में या फिर गर्दन के नीचे या फिर आपके दांत में या फिर आपके भुजाओं में अगर दर्द है। तो यह भी हार्ट अटैक का लक्षण हो सकता है। इन चीजों को हल्के में नहीं लेना चाहिए।

पेट में समस्या

कई बार ऐसा होता है कि हार्ट अटैक प्रॉब्लम में पहले हमारा पेट हमें संकेत देने लगता है। यानी कि हमारा खाना पचना बंद हो जाता है। या फिर हमारा जी मचलाने लगता है। हमें खट्टी डकार आने लगती है तो यह भी एक संकेत हो सकता है।

नींद ना आना

अगर आपको बिना वजह के रात को नींद नहीं आ रही है। तो यह भी हार्ट अटैक का एक लक्षण हो सकता है।

पसीना आना

अगर बिना किसी मेहनत के अगर आपके शरीर से पसीना आ रहा है। तो यह भी हार्ट अटैक की प्रॉब्लम का एक संकेत हो सकता है। सीने में जलन होना या दर्द होना यह भी एक हार्ट अटैक का लक्षण हो सकता है। अगर आपको यह लक्षण दिखाई देते हैं तो आप तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.

Post a comment

0 Comments