Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

रोजाना एक कप आलू का जूस पीने से कभी नहीं होती है, ये बीमारियां - Health Tips

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, दोस्तों आज हम आलू के जूस के फायदे के बारे में बात करेंगे। इसका सेवन करने से आपको कई बीमारियों से निजात मिल सकती है। इसका सेवन करने से सेहत को ही नहीं बल्कि सौंदर्य को भी काफी लाभ मिलता है। आमतौर पर जब आलू खाए जाते हैं या तो उसकी सब्जी बनाई जाती है। या फिर चिप्स बनाकर खाए जाते हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि आलू में बहुत अधिक मात्रा में पोटेशियम पाया जाता है। जो कि सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। ऐसे में आपको कोशिश करनी चाहिए कि जब भी आप आलू का इस्तेमाल करें। तो अच्छे से धोकर बिना छिलका उतारे इस्तेमाल करें। ताकि इसमें मौजूद पोटेशियम का पूरा फायदा मिल सके।

जिस तरह आलू हमारे लिए फायदेमंद है। उससे कहीं ज्यादा इसके रस में फायदा है इसके रस में आपको कई बीमारियों से निजात मिल जाता है। आलू के जूस में अत्यधिक मात्रा में आयरन, पोटेशियम, फॉस्फोरस, फाइबर, कैल्शियम, प्रोटीन और विटामिन ए पाया जाता है। जो कि हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है। आलू का जूस किडनी की समस्या को दूर करता है। आलू का रस मूत्राशय में कैल्शियम को पथरी बनने से रोकता है।

यह नाश्ते से पहले और रात को खाना खाने के 3 घंटे पहले आलू का जूस पीने से भूख नियंत्रित रहता है। आलू का रस कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल रखने में मददगार होता है। इसे पीने से आपकी शरीर की कई सारी बीमारियां दूर हो जाती है। यह डायबिटीज के मरीजों के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है।

उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी. अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले. इस खबर के बारे में अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.


Post a comment

0 Comments