Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

98% लोग नहीं जानते है चेहरे पर बर्फ रगड़ने से जुड़ी ये सच्चाई, एक बार जरूर जान लो - Beauty Tips

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, बर्फ का इस्तेमाल पानी को ठंडा करने के लिए किया जाता है। लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि बर्फ का इस्तेमाल आप त्वचा के लिए भी कर सकते हैं। और बर्फ के इस्तेमाल से आप चेहरे को खूबसूरत बना सकते हैं। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं। 95% लोग नहीं जानते चेहरे पर बर्फ रगड़ने से जुड़ी यह सच्चाई, एक बार आप जरूर जान लो।

चेहरे पर बर्फ रगड़ने का तरीका
चेहरे पर बर्फ का इस्तेमाल करते समय इस बात का ध्यान रखें कि त्वचा पर सीधे बर्फ को नहीं लगाएं। वरना चेहरे की त्वचा बर्फ की ठंड से लाल हो सकती है। बर्फ को एक मुलायम कपड़े में लपेट कर चेहरे पर लगाएं।

चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे
1. चेहरे पर बर्फ लगाने से ब्लड का सर्कुलेशन तेज हो जाता है। जिससे चेहरे पर चमक आ जाती है। इसके अलावा बर्फ चेहरे के रिंकल और बढ़ती उम्र के निशान को कम करने में भी सहायक होता है। अगर आपको ज्यादा अच्छा परिणाम चाहे तो आप फलों के जूस को आइस क्यूब ट्रे में डालकर जमा लें। और फिर चेहरे पर लगाएं।

2. चेहरे पर अगर कोई लाल निशान है तो उस पर बर्फ से मसाज करें। अगर आपको ज्यादा अच्छा परिणाम चाहिए तो आप नीम या पुदीने की पत्तियों को उबालकर उस पानी की बर्फ जमा लें। और उस बर्फ को मुंहासे पर मसाज करने से मुंहासे खत्म हो जाएंगे।

3. अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हैं तो काले घेरों पर बर्फ का इस्तेमाल करें। ज्यादा अच्छा परिणाम चाहिए तो आपकी खीरे का रस या गुलाब जल को जमा कर बर्फ बना लें। और उस बर्फ को काले घेरों पर लगाएं। ऐसा करने से आंखों के काले घेरे साफ हो जाएंगे।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.

Post a comment

0 Comments