दुनिया के 3 सबसे अमीर मंदिर जो भारत में नही है - Festival Poster | Messages | Shayari

Latest Post

Post Top Ad

Saturday, 22 February 2020

दुनिया के 3 सबसे अमीर मंदिर जो भारत में नही है



दुनिया के 3 सबसे अमीर मंदिर जो भारत में नही है, पहला स्थान जानकर यकीन नहीं करोगे नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, दोस्तों भारत को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा जनसंख्या वाला देश माना जाता है भारत में सबसे ज्यादा हिंदू आबादी निवास करती है दोस्तों हिंदू लोग भगवान को मंदिर में पूजते हैं जिसके कारण भारत में काफी ज्यादा मंदिर है। लेकिन दोस्तों आप लोगों को जानकर हैरानी होगी कि दुनिया का सबसे अमीर मंदिर भारत में नहीं बल्कि अन्य देश में मौजूद है। आज हम आप लोगों को दुनिया के 3 सबसे अमीर मंदिरों के बारे में बताने जा रहे हैं। 

3. श्री शिवाविष्णु मंदिर यह दुनिया का तीसरा सबसे अमीर मंदिर है जो आस्ट्रेलिया में मौजूद है दोस्तों यह मंदिर भगवान विष्णु और भगवान शंकर का मंदिर है इस मंदिर का निर्माण सन 1982 में किया गया था। यह एक ऐसा मंदिर है जिसका दर्शन करने के लिए पूरा ऑस्ट्रेलिया के लोग आते हैं। 

2. अंगकोरवाट मंदिर यह दुनिया का दूसरा सबसे अमीर मंदिर माना जाता है जो कंबोडिया में मौजूद है दोस्तों इस मंदिर का निर्माण 1200 पूर्वक किया गया था इस मंदिर को भगवान विष्णु का पहला मंदिर माना जाता है। दोस्तों इस मंदिर में हर साल लाखों लोग दर्शन करने के लिए आते हैं जिसके कारण इस मंदिर में हर साल करोड़ों रुपए धन चढ़ाया जाता है। 

1. परामबन मंदिर यह दुनिया का सबसे अमीर मंदिर है, जो इंडोनेशिया में मौजूद है। इसे दुनिया का सबसे बड़ा हिंदू मंदिर माना जाता है इस मंदिर का निर्माण 850 ईस्वी में हुआ था। इस मंदिर में हर साल लाखों लोग दर्शन करने के लिए आते हैं और करोड़ों रुपए दान भी देते हैं, जिसके कारण इसे दुनिया का सबसे अमीर मंदिर माना जाता है। 

उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी. अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले. इस खबर के बारे में अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.

No comments:

Post a Comment