Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

ये है दुनिया के 10 सबसे महंगे द्रव्य



नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि ये है विश्व के 10 सबसे महंगे द्रव्य, नंबर 2 किसी इंसान की जान भी ले सकता है 

10. इंसान का खून आवश्यकता पड़ने पर इंसान का खून खरीदना पड़ता है और इसकी कीमत $83 प्रति गैलन है।

9. नेल पॉलिश नेल पॉलिश बहुत ही महंगा है। क्या आप जानते ही होंगे, कि नेल पॉलिश की छोटी सी बोतल 200 से कम नहीं आती है और एक अच्छे ब्रांड की नेल पॉलिश हजारों रुपए में आती है और एक ग्लेन नेल पॉलिश की कीमत $2200 तक है।

8. पारा कई तरह के उद्योग में उपयोग में आने वाले पारा $3000 प्रति गैलन की कीमत से बेचा जाता है। 

7. इंसुलिन डायबिटीज के पेशेंट के लिए इंसुलिन जीवनदायी होता है और एक विलेन इंसुलिन की कीमत $13000 प्रति गैलन है। 

6. चैनल नंबर 5 चैनल नंबर 5 परफ्यूम जैसा है, जो विश्व की सबसे महंगा परफ्यूम है। परफ्यूम को कोई प्रकार के दुर्लभ फूलों से बनाया जाता है, इसलिए यह $23000 प्रति गैलन से बेचा जाता है। 

5. Horseshoes carb का खून यह एक समुद्री जीव है और इसका खून का रंग नीला कलर का होता है, इसलिए उनसे कई प्रकार की औषधियां बनाई जा सकती हैं। थोड़ी मात्रा में रक्त निकालने के पश्चात इनको समुंदर में वापस छोड़ दिया जाता है और इनके खून की कीमत $53000 प्रति गैलन है। 

4. एलएसडी एलएसडी एक प्रकार का ढंग है, हालांकि यह अब अधिकतर देशों में प्रतिबंध लग चुका है। इसकी $110000 प्रति गैलन है। 

3. किंग कोबरा का जहर किंग कोबरा का जहर कई तरह की दवाई बनाने के इस्तेमाल में लिया जाता है। किंग कोबरा के एक गैलन जहर की कीमत $135000 गैलन है। 

2. बिच्छू का जहर बिच्छू के जहर की कीमत $320000 प्रति गैलन है और बिच्छू के जहर से भी कई प्रकार की दवाइयां बनाई जाती हैं। 

1. दुनिया की सबसे महंगी शराब इस शराब कि इस बोतल की कीमत $350000 है। ऐसी सिर्फ दो बोतल ही बनाई गई है और इस बोतल में तीन हीरे लगे हुए हैं, इसलिए इस बोतल की कीमत इतनी ज्यादा है। 

उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी. अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले. इस खबर के बारे में अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.

Post a comment

0 Comments