इस गांव में किसी के पास नहीं है मोबाइल फोन, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप - Stories - Hp Video Status

Latest Post

Wednesday 11 September 2019

इस गांव में किसी के पास नहीं है मोबाइल फोन, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप - Stories


इस गांव में किसी के पास नहीं है मोबाइल फोन, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, दोस्तो आज के समय में मोबाइल फोन लोगो की सबसे आम जरूरत बन गया है। आज के समय में लोग बिना मोबाइल के टॉयलेट में भी नही जाते है। लेकिन दोस्तो अगर हम आपको कहे कि एक जगह ऐसी भी है जहा के लोगो के पास मोबाइल फोन नही है। जी हा दोस्तो हम बिल्कुल सच कह रहे है। रोमानिया के एक गांव में किसी भी व्यक्ति के पास मोबाइल फोन नही है।


दोस्तो आपको जानकर आश्चर्य होगा कि यहाँ के लोगो ने आज तक मोबाइल नहीं देखा। जहां पूरी दुनिया में सेल्फी लेना आम बात है यहाँ के लोग अब तक सेल्फी नाम से शब्द से अपरीचित है। लेकिन यहाँ के लोग गांव की परंपरा को जीवित रखने के लिए हमेशा संघर्ष करते रहते है। दोस्तो ये लोग कंप्यूटर और मोबाइल से दूर अपनी अलग ही दुनिया में जीते है।


लेकिन ऐसा नहीं है कि यहाँ कभी भी इंटरनेट या मोबाइल की सुविधा नहीं पहुंच पाई हो, यहाँ सभी सुविधा पहुंची है। लेकिन इन लोगो ने इस सुविधा को नजरअंदाज किया और अपने पुराने रिवाजो पर ही टिके रहे। जानकारी के लिए बता दे कि इस गांव के लोग अब भी सैकड़ो साल पुराने संस्कृति और रिवाजो को ही निभाते है। इस वजह से ये लोग मोबाइल का इस्तेमाल करने से परहेज करते है।


उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.



No comments:

Post a Comment