Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

उबले आलू खाने से शरीर में आ जाते हैं ये बदलाव, जानकर यकीन नही कर पाएंगे आप - Health Tips

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, आप सभी लोग आलू तो खाते ही होंगे, इसे सब्जियों का राजा कहा जाता है, आलू का सेवन कई प्रकार से किया जाता है, आलू को सब्जी, चिप्स या हलवा किसी भी रूप में सेवन किया जा सकता है, आज हम आपको उबले हुए आलू के ऐसे फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकार आप भी हैरान रह जायेंगे।

उबले हुए आलू का सेवन करने के फायदे
दुबले पतले लोगों के लिए

आलू में कार्बोहाइड्रेट होता है, जिससे दुबले पतले लोगों अपना शरीर सुडौल बनाने में मदद मिलती है, लेकिन इसका अर्थ ये नही है कि आलू खाने से मोटापा बढ़ता है।

रक्तचाप में

आलू में मैग्नीशियम होता है, जो रक्तचाप को बिलकुल नियंत्रित रखता है, इसलिए बीपी के रोगियों को उबले हुए आलू जरुर खाने चाहिए।

पाचन शक्ति के लिए

आलू पाचन तंत्र को ठीक रखता है, आलू पचने में सुपाच्य होता है तथा भोजन को भी आसानी से पचने में मदद करता है, इससे पाचन शक्ति मजबूत होता है।

गठिया में लाभकारी

आलू में मौजूद विटामिन, कैल्शियम और मैग्नीशियम होता है, जो गठिया के रोगियों के लिए बेहद फायदेमंद होता है, उबले आलू खाने से गठिया का दर्द दूर होता है।

आँतों की सूजन में

आलू में मौजूद विटामिन C, पोटेशियम, विटामिन बी 6 और अन्य खनिज आँतों और शरीर के अन्य हिस्सों की सूजन दूर हो जाती है।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.

Post a comment

0 Comments