खाली पेट कच्चे लहसुन की चाय पीने के फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे - Health Tips - Hp Video Status

Latest Post

Wednesday 11 September 2019

खाली पेट कच्चे लहसुन की चाय पीने के फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे - Health Tips

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, लहसुन एक ऐसी चीज है जिससे ना सिर्फ खाने में स्वाद आता है। बल्कि ये कई बीमारियों से आपको बचाता भी है। हो सकता है आज तक आपने लहसुन को दाल और सब्जी में इस्तेमाल किया हो लेकिन आज हम आपको लहसुन वाली चाय के फायदे के बारे में बताने वाले हैं। तो आइए जानते हैं।

लहसुन चाय के फायदे

लहसुन वाली चाय ना सिर्फ टेस्टी होती है बल्कि यह हमें कई रोगों से बचाती है। लहसुन की चाय बनाने के लिए आपको एक लहसुन की कली, एक गिलास पानी, एक चम्मच शहद, एक चम्मच नींबू का रस, एक चुटकी पिसा हुआ अदरक सबसे पहले एक गिलास पानी उबालें और इसमें अदरक और लहसुन का पेस्ट बनाकर डाल दें।

अब इसे छानकर इसमें एक चम्मच नींबू का रस एक चम्मच शहद मिलाएं। अब आपकी चाय तैयार है सुबह खाली पेट लहसुन की चाय पीने से मेटाबॉलिज्म ठीक रहता है। और पाचन तंत्र मजबूत बनता है।

दिल से जुड़ी बीमारियों के लिए यह चाय बहुत फायदेमंद है। लहसुन वाली चाय पीने से शरीर में मौजूद टॉक्सिंस दूर हो जाते हैं। लहसुन की चाय में एंटीबायोटिक गुण होते हैं जिससे सर्दी, खांसी, जुकाम वाली समस्या दूर रहती है। यह अच्छे पाचन और भूख को बढ़ाने में मदद करता है।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.


No comments:

Post a Comment