Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

रात को करें ये उपाय जोड़ों का दर्द हो या फिर हड्डियों का दर्द फिर देखें कमाल - Health Tips

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, आजकल के बदलते जीवन शैली में ज्यादातर लोगों को जोड़ों के दर्द की शिकायत होती है। पर आप चाहे तो सही खानपान की मदद से इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि यह समस्या आपको ना हो तो आप आज से ही अपने आहार में इन चीजों को शामिल करें।

नुस्खे को बनाने की विधि

एक सूखी खुबानी एक सुखी अंजीर 2 महीने तक सिर्फ सोने से पहले इनको खाएं। और आपका दर्द गायब हो जाएगा सुखी खुबानी के फल में एंटी ऑक्सीडेंट पोटेशियम का बहुत अच्छा स्रोत होता है। खुबानी में पाए जाने वाले एंटी ऑक्सीडेंट हमारे शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता के लिए अच्छा होता है। और यह हमारे शरीर में आयरन की कमी को भी पूरा करते हैं।

अंजीर में फाइबर होता है जो हमारे पाचन तंत्र को मजबूत करता है। इसमें मैग्नीशियम, कैल्शियम और पोटेशियम होता है। यह हड्डियों की मजबूती के लिए जरूरी होते हैं।

पीपल की छाल

10 ग्राम पीपल की छाल का काढ़ा बनाकर उसमें शहद डालकर सेवन करने से गठिया रोग ठीक हो जाता है। लहसुन के सेवन से जोड़ों के दर्द में काफी आराम मिलता है। प्याज और लहसुन में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो जोड़ों के दर्द में फायदेमंद होते हैं इनके नियमित सेवन से जोड़ों के दर्द होने का खतरा कम किया जा सकता है।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.

Post a comment

0 Comments