Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

सांवली त्वचा भी निखर जाएगी, बस जान लें लगाने का तरीका, सप्ताह में एक बार जरूर लगाएं यह चीज - Beauty Tips

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे,  आजकल की गलत लाइफस्टाइल, बढ़ता प्रदूषण और दिनभर की धूल-मिट्टी की वजह से लोग अपने चेहरे का प्राकृतिक निखार खो देते हैं। और चेहरे का रंग सांवला हो जाता है। चेहरे का रंग सांवला होने से व्यक्ति की सुंदरता कम हो जाती है। आज हम आपके लिए चेहरे का सांवलापन दूर करने का एक आसान घरेलू उपाय लेकर आए हैं। इस उपाय को सप्ताह में एक बार करने से सांवली त्वचा में भी निखार आ जाएगा। और चेहरे का रंग गोरा हो जाएगा। आइए इस उपाय के बारे में जानते हैं। सप्ताह में केवल 1 बार जरूर लगाएं यह चीज, सांवली त्वचा भी निखर जाएगी, बस जानिए लगाने का सही तरीका।

नुस्खा बनाने के लिए आवश्यक सामग्री
इस घरेलू नुस्खे को बनाने के लिए बेसन और हल्दी की जरूरत पड़ेगी। जो हर घर में आसानी से मिल जाती है। हल्दी में पाए जाने वाले एंटीबायोटिक गुण त्वचा के लिए बहुत लाभदायक होते हैं। और बेसन त्वचा का रंग साफ करने के अलावा त्वचा को मुलायम बनाने में सहायक होता है। इन दोनों का मिश्रण बनाकर चेहरे पर लगाने से सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। और कुछ ही दिनों में चेहरे का रंग साफ होने लग जाएगा।

नुस्खा इस्तेमाल की विधि
इस नुस्खे को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है। सबसे पहले एक बर्तन में दो चम्मच बेसन और एक चौथाई चम्मच हल्दी डालकर पेस्ट बना लें। और इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर आधे घंटे सूखने दें। आधे घंटे बाद चेहरे को पानी से धो लें। इस उपाय को करने से चेहरे की मृत कोशिकाएं हट जाएंगी। और चेहरे की त्वचा चमकदार हो जाएगी। इस उपाय से कुछ दिनों में आपको फर्क महसूस होने लग जाएगा।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.

Post a comment

0 Comments