Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

चेहरे के लिए अमृत है मुल्तानी मिट्टी बस एक बार जान ले इसे इस्तेमाल करने का ये सही तरीका - Beauty Tips

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल हमारे पूर्वज नहाने के लिए करते थे। मुल्तानी मिट्टी से नहाने से और चेहरा धोने से त्वचा से संबंधित समस्याएं दूर हो जाती हैं। बहुत से लोगों का कहना होता है कि उन्हें मुल्तानी मिट्टी से कोई फायदा नहीं मिला है। लेकिन ऐसे लोगों को मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल का सही तरीका नहीं पता होता है। इसलिए फायदे नहीं मिलते हैं। आज की पोस्ट में हम आपको मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करने का सही तरीका बताएंगे। ताकि आपको पूरे फायदे मिल सके। आइए जानते हैं। चेहरे के लिए अमृत के समान है मुल्तानी मिट्टी, बस जान लें इसके इस्तेमाल का सही तरीका।

अधिकतर लोग मुल्तानी मिट्टी को सीधे इस्तेमाल कर लेते हैं। लेकिन मुल्तानी मिट्टी को सीधे इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करने के लिए इसमें बादाम पीसकर डाल दें। और इसमें थोड़ा सा दूध भी मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं तो आपको जरूर फायदा मिलेगा। इस तरह से मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करने से चेहरे का रंग साफ होने लगेगा।

अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो मुल्तानी मिट्टी में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर इसे चेहरे पर लगाएं। और सूखने के बाद पानी से धो लें। इस उपाय से चेहरे का ऑयल बाहर निकल जाएगा।

चेहरे के दाग-धब्बे साफ करने के लिए मुल्तानी मिट्टी में पुदीने की पत्तियों को पीसकर मिला लें। और इसमें एक चम्मच दही मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर सूखने दें। और सूखने के बाद पानी से धो लें। इस उपाय से चेहरे के दाग-धब्बे खत्म हो जाएंगे।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.

Post a comment

0 Comments