Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

दुनिया की इस जनजाति में विवाह करने के लिए चुरानी पड़ती है दूसरे की पत्नी - Amazing Story

विचित्र प्रथा: इस जनजाति में विवाह करने के लिए चुरानी पड़ती है दूसरे की पत्नी

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, हम सभी जानते हैं कि दुनिया भर में शादी से जुड़ी अलग-अलग और अनोखी रस्में हैं जिनका पालन किया जा रहा है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रिवाज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे।

पश्चिम अफ्रीका में एक जनजाति है जहां व्यक्ति को शादी करने के लिए दूसरे की पत्नी को चुराना पड़ता है। रिवाज की वजह से लोग एक-दूसरे की पत्नियों को चुराते हैं और उनसे शादी करते हैं।

दरअसल, पश्चिम अफ्रीका के वोदाब्बे जनजाति के लोग एक-दूसरे की पत्नियों को चुराकर उनसे शादी करते हैं। इस प्रकार की शादी इस जनजाति के लोगों की पहचान है। इस जनजाति के लोग एक दूसरे की पत्नी को चुराने की एक अजीब परंपरा का पालन करते हैं।

ऐसा कहा जाता है कि इस जनजाति के लोग पहले अपने परिवार के सदस्य की पसंद से शादी करते हैं और फिर दूसरी बार शादी पत्नी की चोरी करना जरूरी होता है। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं तो आपको दूसरी बार शादी करने का अधिकार नहीं है।

हर साल, जनजाति Gerewol नामक एक त्योहार रखती है। इस इवेंट के दौरान लड़के अपने चेहरे को रंगते हैं और सजाते हैं। इसके बाद, सामूहिक कार्यक्रम में, वे नृत्य और विभिन्न गतिविधियों के साथ दूसरे की पत्नियों को आकर्षित करने का प्रयास करते हैं।

लेकिन इस दौरान यह ध्यान रखना पड़ता है कि उसके पति को इस बारे में पता न हो। इस त्यौहार के साथ, यदि कोई पुरुष सफलतापूर्वक पत्नी को बिना पकड़े चोरी कर लेता है, तो वह पुरुष उसका पति बन जाता है और इस तरह के मिलन को सही पहचान मिलती है।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.


Post a comment

0 Comments