Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

भारत के 5 सबसे शक्तिशाली आदमी - Real Story

भारत के 5 सबसे शक्तिशाली आदमी.

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, दोस्तों भारत को दुनिया का तेजी से बढ़ता हुआ अर्थव्यवस्था वाला देश माना जाता है भारत में कई बड़े-बड़े करोड़पति और शक्तिशाली आदमी निवास करते हैं आज हम आप लोगों को भारत के पांच सबसे शक्तिशाली आदमियों के बारे में बताने जा रहे हैं। दोस्तों हमें उम्मीद है आप लोगों को हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद जरूर आएगी।

ये है भारत के 5 सबसे शक्तिशाली आदमी-
5. बाबा रामदेव

बाबा रामदेव भारत के पास में सबसे शक्तिशाली आदमी माने जाते हैं बाबा रामदेव पतंजलि के संस्थापक है आज पतंजलि के उत्पाद को पूरे भारत देश में पसंद किया जाता है इसके अलावा बाबा रामदेव अपने उत्पाद को पूरे विश्व में बेचते हैं। बाबा रामदेव अपने पतंजलि के उत्पाद से काफी ज्यादा पैसा कमाए हैं जिसके कारण बाबा रामदेव भारत के अरबपतियों में से एक माने जाते हैं।

4. गौतम अडानी

दोस्तों गौतम अडानी भारत के चौथे सबसे शक्तिशाली आदमी माने जाते हैं। गौतम अडानी भारत के जाने-माने उद्योगपतियों में से एक हैं। गौतम अडानी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दिया और डायमंड की दुकान में काम करना शुरू कर दिया उसके बाद बाद में अपना स्वयं का डायमंड का व्यापार शुरू कर दिया और आज एक बहुत बड़े व्यापारी बन चुके हैं।

3. कुमार मंगलम बिड़ला

दोस्तों कुमार मंगलम बिरला भारत के तीसरे सबसे शक्तिशाली आदमी माने जाते हैं। दोस्तों कुमार मंगलम बिरला भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी के मालिक बन चुके हैं। कहा जाता है कि उन्होंने अभी तक आपने बिजनेस करियर में ऑफिस में सिर्फ 3 ही बार गुस्सा हुए हैं।

2. रतन टाटा

दोस्तों रतन टाटा को कौन नहीं जानता है रतन टाटा भारत के एक जाने-माने उद्योगपति है, जो भारत के दूसरे सबसे शक्तिशाली आदमी माने जाते हैं। रतन टाटा टाटा ग्रुप ऑफ कंपनी के चेयरमैन है।

1. मुकेश अंबानी

दोस्तों मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर आदमी और सबसे शक्तिशाली आदमी माने जाते हैं। मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्री कंपनी के मालिक है। मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे सफल उद्योगपति में से एक माने जाते हैं मुकेश अंबानी का कारोबार भारत के साथ कई अन्य देशों में भी फैला हुआ है।

उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.


Post a comment

0 Comments