भारत की 5 जगहें हैं भूतिया, जहाँ आपको नहीं जाना चाहिए - Haunted Places

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, क्या आप भूत प्रेत से डरते हैं? आप में से कुछ लोग कहेंगे कि ऐसा कुछ नहीं होता है जबकि कुछ लोग इन बातों पर विश्वास करते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ के बारे में कई लोगों ने भूत प्रेत होने का दावा किया है।

हम आपको डरा नहीं रहे हैं हैं बल्कि सत्य से रूबरू करा रहे हैं। दिल्ली ने बहुत सी ऐसी जगहें हैं जहाँ पर ऐसे वाकये कई बार हुए हैं तो आइए जानते हैं इन जगहों के बारे मे।

दिल्ली का सलीमगढ़ का किला

काफी सालों पहले यहाँ राजा और एक लड़की की प्रेम कहानी काफी प्रचलित थी लेकिन इस कहानी को खत्म करने के लिए लड़की को मार दिया गया था। वह लड़की आज भी यहाँ आत्मा बन कर घूमती है। लोगों का कहना है कि वो लड़की यहाँ नृत्य करती हुई भी दिखाई देती है और लोगों को इस किले से दूर रहने के लिए भी कहती है।

बाराखम्बा रोड पर बनी एक बिल्डिंग

दिल्ली के हाई-प्रोफाइल इलाके में बनी यह बिल्डिंग 20 सालों से अधिक समय से खाली पड़ी है।कुछ लोग कहते तो हैं कि बिल्डिंग के मालिक पर केस के चलते बिल्डिंग का निर्माण पूरा नहीं हुआ है लेकिन जो मजदूर यहाँ काम करते हैं उन्होंने कई बार यहाँ पर आत्मा का अहसास किया है और रात में यहाँ पर लोगों के आने की भी मनाही है।

फिल्मिस्तान का कब्रिस्तान

झंडेवालान के पास बने इस कब्रिस्तान में एक नहीं बल्कि कई आत्मायों के साये यहाँ लोगों ने देखे हैं। रात को यहाँ से कई आवाजें सुनाई देती है और ये दावा आस पास में रहने वाले लोगों ने ही किया है।

दिल्ली कैंट

दिल्ली के महंगे इलाकों में आने वाला यह क्षेत्र चारों और से हरा-भरा है. आप अगर यहाँ जाते हैं तो आपको हरियाली देखने को मिलेगी।

कहते हैं कि अक्सर यहाँ रात में एक लड़की दिखती है जो लोगों से लिफ्ट मांगती है और डर कर यदि कोई गाड़ी तेज चलाता है तो लड़की सायें की तरह पीछा करती है और रेस लगाती है। लोगों का मानना है कि एक लड़की का एक्सीडेंट यहाँ हुआ था और उसके बाद आज भी उस लकड़ी की आत्मा यहाँ भटक रही है।

लाल दरवाज़ा (खूनी दरवाज़ा)

दिल्ली में दरियागंज और पुरानी दिल्ली के बीच में स्थित यह जगह अंग्रेजो के काल से ही प्रेत आत्माओं का अड़ा बनी हुई है। बहादुरशाह ज़फ़र के बेटों मिर्ज़ा मुग़ल और किज़्र सुल्तान और पोते अबू बकर को ब्रिटिश जनरल विलियम हॉडसन ने यहाँ प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के दौरान गोली मार कर हत्या कर दी थी।

उन लोगों की आत्माएं आज भी यहाँ भटकती है और अजीब हरकते करती हुई दिखती हैं।

उम्मीद है दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.