Whatsapp Status - Shayari - Tips Tricks

भारत के 5 इन राज्यों में सर्वाधिक विदेशी पर्यटक घूमने आते हैं - Amazing place

भारत के 5  इन राज्यों में सर्वाधिक विदेशी पर्यटक घूमने आते हैं

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे, दोस्तों भारत वर्तमान समय में दुनिया का तेजी से बढ़ता हुआ अर्थव्यवस्था वाला देश है। पर्यटकों के लिए भारत में कई घूमने लायक जगह है जहां हर साल लाखों पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। आज हम आप लोगों को भारत के पांच ऐसे राज्यों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां सबसे ज्यादा पर्यटक घूमने के लिए आते हैं।

5. पश्चिम बंगाल
दोस्तों पश्चिम बंगाल भारत का पांचवा सर्वाधिक पर्यटक घूमने जाने वाला राज्य माना जाता है। पश्चिम बंगाल में हर साल लगभग 5 लाख के करीब पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। दोस्तों पश्चिम बंगाल राज्य में अंग्रेजों के शासन काल में काफी ज्यादा तरक्की की है पश्चिम बंगाल में कई ऐसी खूबसूरत जगह है जो पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनते हैं।

4. राजस्थान
दोस्तों राजस्थान भारत का चौथा ऐसा राज्य है जहां सर्वाधिक पर्यटक हर साल घूमने के लिए आते हैं। दोस्तों राजस्थान में बहुत सारी ऐसी आकर्षक और खूबसूरत दिया जाए हैं जो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। ऐतिहासिक किले आपको राजस्थान में देखने को मिल जाएंगे। राजस्थान में हर साल लगभग 9 लाख 72 हजार के आसपास विदेशी पर्यटक घूमने के लिए आते हैं।

3. उत्तर प्रदेश
दोस्तों उत्तर प्रदेश भारत का तीसरा ऐसा राज्य है जहां सबसे ज्यादा पर्यटक घूमने के लिए जाते हैं उत्तर प्रदेश भारत का एक खूबसूरत और आकर्षक राज्य माना जाता है। ऐतिहासिक दृष्टि से उत्तर प्रदेश प्रसिद्ध है। उत्तर प्रदेश में कई ऐसी जगह है जो प्रेरकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। उत्तर प्रदेश में हर साल 978000 के करीब विदेशी पर्यटक घूमने आते हैं।

2. तमिलनाडु
दोस्तों तमिलनाडु भारत का दूसरा ऐसा राज्य है जहां सर्वाधिक विदेशी पर्यटक हर साल घूमने के लिए आते हैं। तमिलनाडु अपनी ऐतिहासिक मंदिरों के कारण पूरी दुनिया भर में प्रसिद्ध है तमिलनाडु में कई ऐसी जगह हैं जो पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनती हैं। दोस्तों तमिलनाडु में हर साल 10 लाख से ज्यादा विदेशी पर्यटक घूमने के लिए आते हैं।

1. महाराष्ट्र
दोस्तों महाराष्ट्र भारत का पहला ऐसा राज्य है जहां हर साल सर्वाधिक विदेशी पर्यटक घूमने के लिए जाते हैं महाराष्ट्र को भारत का सबसे अमीर और विकसित राज्य माना जाता है। महाराष्ट्र में बहुत सारी ऐसी जगह है जो विदेशी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनती है। दोस्तों महाराष्ट्र में हर साल 12 लाख से भी ज्यादा विदेशी पर्यटक घूमने के लिए आते हैं।

उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.

Post a comment

0 Comments